राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न


 आई विटनेस न्यूज 24, सोमवार 14 अक्टूबर,कलेक्टर  हर्ष सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने राजस्व के विभिन्न बिन्दुओं पर राजस्व अधिकारियों से जानकारी ली व नक्शा तरमीम और ईकेवाईसी के लंबित कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने लंबित राजस्व प्रकरणों को शीघ्र पूरा करने के लिए निर्देश दिए। राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिक लंबित कार्य की स्थिति का प्रतिदिन मॉनिटरिंग करें और यह सुनिश्चित करें कि पटवारी अपने क्षेत्र में निरंतर निरीक्षण करें। लापरवाही की स्थिति में संबंधितों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

    कलेक्टर  हर्ष सिंह ने एसएलआर को राजस्व अधिकारियों के साथ त्रुटिपूर्ण नक्शों को दुरूस्त करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजस्व महाअभियान में जिले की रैंकिंग बेहतर करने के लिए निरंतर कार्य जारी रखें और प्राप्त लक्ष्यों को पूरा करें।

     कलेक्टर  हर्ष सिंह ने राजस्व मामले जिनमें ड्रायवर्सन, धारणाधिकार, राजस्व वसूली, भू-स्वामी परिमार्जन रिपोर्ट, भूमि बंधक रिपोर्ट, मुख्यमंत्री आवास भू-अधिकार योजना, राहत राशि के प्रकरणों, सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों आदि पर विस्तार से समीक्षा की। उन्होनें अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए जमीन से जुडे मामलों में त्रीवता लाते हुए इन कार्यों को प्राथमिकता दें। सार्वजनिक स्थलों को ऐसे जगह पर प्लान करें जहां से अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें। 

    उक्त बैठक में अपर कलेक्टर  सरोधन सिंह, एसडीएम शहपुरा  एश्वर्य वर्मा, संयुक्त कलेक्टर  सुनील शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर सुश्री भारती मेरावी, एसडीएम डिंडौरी  रामबाबू देवांगन, डिप्टी कलेक्टर  वैधनाथ वासनिक सहित अन्य राजस्व अधिकारी उपस्थित रहे।