विधानसभा निर्वाचन के परिणामों की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराने के लिये सर्वसुविधायुक्त मीडिया सेंटर बनाया गया - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

विधानसभा निर्वाचन के परिणामों की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराने के लिये सर्वसुविधायुक्त मीडिया सेंटर बनाया गया


गणेश पाण्डेय आई विटनेस न्यूज़ 24 शुक्रवार 2 दिसंबर

डिंडौरी में विधानसभा निर्वाचन के लिये सभी दोनों विधानसभा क्षेत्रों के परिणामों की त्वरित जानकारी मीडिया को उपलब्ध कराने के लिये सर्वे सुविधायुक्त मीडिया सेंटर बनाया गया है। यह मीडिया सेंटर मतगणना स्थल कलेक्ट्रेट परिसर के अन्दर कलेक्टर सभागार में बनाया गया है। त्वरित जानकारी के लिए डिस्प्ले एलईडी भी लगाई जा रही है। अधिकृत प्राधिकार पत्र प्राप्त पत्रकार कलेक्टर कार्यालय के तरफ से इस मीडिया सेंटर में प्रवेश करेंगे।

अधिकृत प्राधिकार पत्र के आधार पर ही मिलेगा प्रवेश

                जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री विमलेश सिंह ने बताया कि इस मीडिया सेंटर में अधिकृत प्राधिकार पत्र के आधार पर ही प्रवेश दिया जायेगा। भारत निर्वाचन आयोग एवं जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा संयुक्त रूप से लगभग 55 पत्रकारों को प्राधिकार पत्र प्रदान कर दिए गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार मीडिया सेंटर से विभिन्न मतगणना कक्षों के लिए पत्रकारों का भ्रमण कराया जाएगा। पत्रकारों को असुविधा नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है। पत्रकारों सहित किसी भी व्यक्ति का मोबाइल फ़ोन मतगणना हाल के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं है, ऐसी स्थिति में पत्रकारों के मतगणना हाल के भ्रमण के पूर्व उनका मोबाइल सुरक्षित रखने के लिए मीडिया सेंटर में लॉकर की व्यवस्था की गई है। मोबाइल रखकर संबंधित व्यक्ति को टोकन भी दिया जाएगा। मीडिया को चक्रवार मतगणना परिणामों की जानकारी सुचारु रूप से मिलती रहे, इसके लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। प्रत्येक मतगणना कक्ष में एक रनर की नियुक्ति रहेगी जो रिटर्निंग अधिकारी से परिणाम प्राप्त होते ही लेकर मीडिया सेंटर में प्रदान करेगा। चक्रवार मतगणना परिणामों को देखने के लिए मीडिया सेंटर में LED स्क्रीन भी लगायी जा रही है, जहाँ त्वरित रूप से परिणाम देखे जा सकेंगे। पूर्व की परंपरानुसार मध्यप्रदेश के समूचे चुनावी परिदृश्य को देखने  के लिए पर्याप्त संख्या में टेलिविज़न सेट भी लगाए जा रहे हैं। असुविधा से बचने के लिये सभी मीडिया साथियों से अनुरोध सहित यह अपेक्षा रहेगी कि वे एस्कॉर्ट ऑफिसर के साथ ही मतगणना कक्षों का भ्रमण करें। उनसे कहा गया है कि वे अपनी बारी की प्रतीक्षा करें और मतगणना कक्ष में अधिक देर तक नहीं रुकें।

मतगणना कक्षों के भीतर मोबाईल एवं कैमरों की अनुमति नहीं रहेगी

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कक्षों के भीतर मोबाईल एवं कैमरों की अनुमति नहीं रहेगी। शासकीय अधिकृत फ़ोटोग्राफ़र/वीडियोग्राफर के माध्यम से मतगणना कक्षों के भीतर के फ़ोटो-वीडियो इत्यादि यथासमय उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। मीडिया सेंटर के लिए पार्किंग हमेशा की तरह स्टेट बैंक परिसर में की गई है। मीडिया साथियों का प्रवेश स्टेडियम के मुख्य गेट से होकर मीडिया सेंटर के लिए रहेगा। सभी मीडिया साथियों को मीडिया सेंटर में ही आना है और यहीं से उनके भ्रमण एवं अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेगी। सभी सम्मानित मीडिया साथियों के नाश्ते एवं लंच की व्यवस्थाएं की गई हैं। साथ ही अन्य जरूरी उपकरण एवं संसाधन भी उपलब्ध रहेंगे।