एमपी ऑनलाइन और CSC सेंटरों में नि:शुल्क किया जा रहा समग्र एवं आधार E-KYC का कार्य : कलेक्टर विकास मिश्रा - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

एमपी ऑनलाइन और CSC सेंटरों में नि:शुल्क किया जा रहा समग्र एवं आधार E-KYC का कार्य : कलेक्टर विकास मिश्रा

गणेश पाण्डे की रिपोर्ट
आई विटनेस न्यूज 24, रविवार 19 मार्च,डिंडोरी।जिले में "मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना" के लिए E-KYC में अतिरिक्त शुल्क लेने या ठगी करने पर संचालकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 
कलेक्टर  विकास मिश्रा के निर्देशानुसार CSC एवं एमपी ऑनलाइन सेंटरो की ठगी पर रोक लगाने के उद्देश्य से जिला प्रबंधक लोक सेवा द्वारा जिले के CSC एवं MPOnline सेंटरो का निरीक्षण किया जा रहा है। डिंडौरी के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र के सेंटरो का निरीक्षण कर जाकर उनके द्वारा प्रदान की जा रही सेवाएं और सेवा शुल्क की जानकारी प्राप्त की जा रही है। संचालकों को आधार के माध्यम पैसे निकालने पर ठगी करने या सेवाओं पर निर्धारित शुल्क से अधिक राशि लेने पर दंडात्मक कार्यवाही करने की हिदायत भी दी गई है। साथ ही सभी को सेवा शुल्क की सूची चस्पा करने और अतिरिक्त शुल्क नहीं लिए जाने हेतु निर्देशित किया गया है। 
 वर्तमान में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना सहित अन्य योजनाओं के लिए समग्र एवं आधार E-KYC का कार्य इन सेंटरों के माध्यम से नि:शुल्क किया जा रहा है। जिसका भुगतान शासन द्वारा CSC एवम MPOnline को किया जाएगा। फिर भी कई जगह अतिरिक्त शुल्क लिए जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। अतः कोई भी सेंटर इस कार्य हेतु आवेदक से शुल्क नहीं लेंगे।