2 साल से बिना मीटर के चल रहा व्यवसायिक कलेक्शन, उड़नदस्ता टीम द्वारा प्रकरण बनाए जाने के 2 माह बाद भी नींद में विभाग, - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

2 साल से बिना मीटर के चल रहा व्यवसायिक कलेक्शन, उड़नदस्ता टीम द्वारा प्रकरण बनाए जाने के 2 माह बाद भी नींद में विभाग,

गणेश पाण्डे की रिपोर्ट
आई विटनेस न्यूज 24,गुरुवार 16 मार्च,अमरपुर। डिंडोरी संभाग के अंतर्गत आने वाले वितरण केंद्र अमरपुर में विगत 2 वर्ष पूर्व दिनांक 11 जनवरी 2021 ज्ञान हंस तिवारी के नाम से मोबाइल दुकान के संचालन हेतु एक व्यवसायिक कनेक्शन दिया गया था। जिसमें आज 2 साल बाद ही विभाग द्वारा मीटर नहीं लगाया गया। 1155020152 सर्विस क्रमांक आज भी बिना मीटर के धड़ल्ले से चल रहा है। गौरतलब है कि उक्त व्यवसाई कनेक्शन में प्रतिमाह बकायदा रीडिंग भी दर्शायी जा रही है। सोचने वाली बात यह है कि जब मीटर ही नहीं लगा तो बिल में रीडिंग कहां से आ रही है। साथ ही पिछले 6 महीनों से 25 यूनिट प्रतिमाह से कम खपत दर्शा कर बिल दिया जा रहा है।
 दिनांक 20 अक्टूबर 2022 को विभागीय उड़नदस्ता टीम के द्वारा उपभोक्ता के विरुद्ध परिसर में बिना मीटर के बिजली उपयोग करने पर धारा अन्य के तहत मामला पंजीबद्ध कर लोक अदालत का नोटिस जारी किया गया था ।जिससे उपभोक्ता द्वारा जमा कर दिया गया साथ ही मीटर लगाने हेतु एक आवेदन भी दिया गया था लेकिन आज 2 माह बीत जाने के बाद भी विभाग नींद में है। यदि दोबारा बाहर की उड़नदस्ता टीम आकर फिर से कोई प्रकरण पंजीबद्ध कर देती है तो उसका जवाबदार कौन होगा? वर्तमान समय में वितरण केंद्र अमरपुर में प्रभारी कनिष्ठ अभियंता रामचरण तिवारी है। पूर्व में भी मामला अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया था। लेकिन रात गई बात गई वाली कहावत चरितार्थ होती दिखी।