बीमार स्कूल भवनों में स्वथ्य शिक्षा की कामना बेमानी - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

बीमार स्कूल भवनों में स्वथ्य शिक्षा की कामना बेमानी

जर्जर टपकते और सीत से सराबोर भवनों में शिक्षा की गुडवत्ता की कामना कर रहे एयरकंडीशनर कमरों में कार्पेट पर बैठे जिम्मेदार।

गोरे हनुमन्त की रिपोर्ट
आई विटनेस न्यूज 24, शुक्रवार 16 सितंबर,जिले के ग्रामीण अंचलों में स्थित अधिकतर स्कूल खंडहर की कगार पर है।उनकी गुणवत्ता पर समीक्षा न करते हुऐ छात्रों की शिक्षा की गुडवत्ता पर जोर देना सिर्फ खाना पूर्ति से ज्यादा कुछ नही।आये दिन खबरों में जिले के जर्जर स्कूलों की समस्याओं को उठाया जाता है।जिन को संज्ञान में न लेते हुये जिम्मेदारों के द्वारा नजर अंदाज किया जा रहा है।
ऐसा ही एक मामला डिंडोरी विकासखंड के अंतर्गत ग्राम वासी देवरी का समान आया है जहाँ  एकीकृत माध्यमिक शाला हुआ जर्जर जवाबदार लोग नहीं दे रहे ध्यान स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि हम सभी क्लास के बच्चों को एक ही रूम में बैठा कर शिक्षा प्रदान कर रहे हैं स्कूल में कभी भी बड़ी अप्रिय घटना हो सकती है क्योंकि स्कूल की हालत बहुत गंभीर है ऊपर का प्लास्टर भी टूट कर गिर रहा हैं एवं पानी का पूरा रिसाव हो रहा है जिसकी जानकारी हम संबंधित अधिकारियों को कई बार दे चुके लेकिन जरा भी ध्यान नहीं दे रहे है हम सभी शिक्षक चंदा कर ऊपर छत में प्लास्टिक लगाए हैं लेकिन पानी का रिसाव बंद नहीं हो रहा है। यही हालत रहे तो मजबूरन हमें या तो किसी के घर में स्कूल संचालित करना पड़ेगा या फिर स्कूल बंद करना होगा।