भाजपा की परिषद बैठेगी तभी होगा नगर का विकास - शिवराज सिंह चौहान - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

भाजपा की परिषद बैठेगी तभी होगा नगर का विकास - शिवराज सिंह चौहान

डिंडोरी नगर परिषद में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने जनता से की अपील CM शिवराज सिंह ने जिला आपूर्ति अधिकारी को किया सस्पेंड
आई विटनेस न्यूज 24, शुक्रवार 23 सितंबर,डिंडोरी नगरीय निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान डिंडोरी पहुंचे जहां उन्होंने रोड शो करते हुए नगर परिषद के विभिन्न वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों से मुलाकात की ,वही मुख्य बस स्टैंड में आयोजित आम सभा को संबोधित किया। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 सितंबर को डिंडोरी पहुंचे थे।


कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर किया प्रहार 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आम सभा में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं किंतु परिणाम इसके विपरीत हो रहे हैं लोग कांग्रेस को छोड़कर जा रहे हैं उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास आप लोगों को देने के लायक कुछ भी नहीं बचा है नगर का विकास सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है।

नगर विकास के लिए 9 करोड़  का अनुदान 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आम जनता को नगर परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को विजय श्री दिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि नगर के विकास के लिए 9 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। पिछली परिषद में नगर के विकास में मुख्य मार्गों में विद्युतीकरण, सौंदर्यीकरण  सहित अनेकों निर्माण कार्य किए गए हैं जो जनता के सामने हैं ।एक बार फिर नगर के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी कृत संकल्पित है।

 कलेक्टर से मांगी मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर की जानकारी

डिंडोरी विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत हिनोता में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर में शिरकत करते हुए जिले के अंतर्गत चल रहे मुख्यमंत्री जन सेवा शिविरों की जानकारी जिला कलेक्टर से मांगी। जिला कलेक्टर रत्नाकर झा ने मुख्यमंत्री को बताया कि जिले के अंतर्गत विभिन्न विकास खंडों में लगातार जन कल्याण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है कलेक्टर रत्नाकर झा ने बताया कि प्रतिदिन लगभग 25 जनसेवा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अब तक लगभग 125 शिविर आयोजित किए जा चुके हैं जिसमें जिसमें हितग्राही द्वारा प्राप्त आवेदनों एवं शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जा रहा है।

 31 अक्टूबर तक पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का शत प्रतिशत वितरण के निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आयोजित जन सेवा शिविर में जिला कलेक्टर रत्नाकर झा को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि 31 अक्टूबर तक समस्त पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ अनिवार्यता दिया जाना सुनिश्चित किया जाए । मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर जिले के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि निर्धारित समय सीमा में हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ नहीं मिलता है तो कोई भी जिम्मेदार अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे।

 उज्जवला योजना में लापरवाही पर डीएसओ को किया सस्पेंड

 विकासखण्ड डिंडोरी अंतर्गत ग्राम पंचायत हिनोता में शुक्रवार को आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में लापरवाही बरतने पर जिला आपूर्ती अधिकारी टीका राम अहिरवार को मंच से ही निलंबित करने के आदेश दे दिये।
आरोप है कि DSO, T.R. अहिरवार ने उज्ज्वला योजना अंतर्गत 70 हजार घरेलू गैस कनेक्शन के विरुद्ध मात्र 30 हजार LPG कनेक्शन ही वितरित किये थे। जिससे योजना प्रभावित हो रही थी।

चाक-चौबंद रही पुलिस व्यवस्था सुरक्षा के किए गए थे पुख्ता इंतजाम


 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आगमन एवं कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर जिले के पुलिस अधीक्षक संजय सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम एसडीओपी आकांक्षा उपाध्याय के नेतृत्व में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद रही कार्यक्रम स्थल एवं सभा स्थल के साथ-साथ पूरे मार्गों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे ।सुरक्षा की दृष्टि से चयनित स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया गया था ।यातायात को सुचारू बनाने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए थे।

ये रहे मौजूद -

मुख्यमंत्री के जिले में प्रवास के दौरान भारत सरकार के केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ,भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत ,पूर्व जिला अध्यक्ष डा.सुनील जैन संजय साहू, वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक अवधिया पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सुशीला मार्को भाजपा के जिला महामंत्री अवध राज बिलैया जय सिंह मरावी भाजपा के वरिष्ठ नेता पंडित राजेंद्र पाठक भाजपा के पूर्व जिला मीडिया प्रभारी प्रभात जैन सहित महिला मोर्चा की पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता नगर परिषद चुनाव में 15 वार्डों के पार्षद प्रत्याशी तथा युवा मोर्चा एवं मंडलों एवं प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।