भ्रष्टाचार छुपाने लीपा पोती कर रहे सब इंजीनियर - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

भ्रष्टाचार छुपाने लीपा पोती कर रहे सब इंजीनियर

भीमसेन ठाकुर की रिपोर्ट

आई विटनेस न्यूज 24 डिंडोरी
,जिले में भ्रष्टाचार के सबूत छुपाते हुए आर.ई.एस विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मीडिया के कैमरे में कैद हो गए।दरअसल मामला महेंद्वानी के एक ग्राम पंचायत का है जहा चेकडेम निर्माण में भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद आर ई एस विभाग में तैनात सब इंजीनियर के द्धारा नवनिर्मित चेकडेम में आये दरारों को छुपाने उन पर ,रंग रोहन व छपाई का काम गुपचुप तरीके से कराया जा रहा है। 
मामला मेंहदवानी विकासखंड के केवलारदर ग्रामपंचायत का है जहां रोहा नाला पर तीन महीने पहले ही अमृत सरोवर योजना के तहत करीब 33 लाख रूपये की लागत से चेकडेम का निर्माण कराया गया था जो पिछले सप्ताह हुए बारिश में जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो गया। चेकडेम निर्माण में न तो मानकों का ध्यान रखा गया और न ही गुणवत्ता का परिणाम स्वरूप चेकडेम का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया तो वहीँ कई जगहों से पानी का रिसाव भी शुरू हो गया था। चेकडेम निर्माण में भ्रष्टाचार की पोल खुलने के बाद निर्माण एजेंसी आर ई एस विभाग के अधिकारी क्षतिग्रस्त हुए चेकडेम की मरम्मत करवाने की जुगत में जुटे हुए हैं ताकि भ्रष्टाचार के सबूत को मिटाया जा सके। वहीं अमृत सरोवर योजना के स्थानीय समिति के अध्यक्ष पहल सिंह खुद बता रहे हैं,की चेकडेम निर्माण में किस कदर भ्रष्टाचार किया गया है, और जब निर्माण कार्य की पोल खुल गई है,तब दरारों को भरने,छपाई व रंग रोहन करके विभाग के अधिकारी अपने कारनामों को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं। मौके पर मौजूद सब इंजीनियर साहब से जब इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो साहब गोलमोल बातें कर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं।

 जिलापंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने अमृत सरोवर योजना के नाम पर जिले में हुए व्यापक भ्रष्टाचार को लेकर नाराजगी जाहिर की है और जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन भी दिया है।