लोकायुक्त की कार्यवाही B E O धराये - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

लोकायुक्त की कार्यवाही B E O धराये

भीमसेन ठाकुर की रिपोर्ट
 आई विटनेस न्यूज 24 डिंडोरी,  लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की  टीम ने मंगलवार की दोपहर जिला मुख्यालय में स्थित विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दबिश देकर विकासखंड शिक्षा अधिकारी (BEO) को 20 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक बी.इ.ओ SK द्विवेदी ने एक प्रभारी प्राचार्य से वेतन आहरण और निलंबित कार्रवाई नही करने के नाम पर 25 हजार की मांग की थी।  और मंगलवार को पहली किस्त के रूप में 20 हजार वसूलते लोकायुक्त पुलिस ने धर दबोचा।

लोकायुक्त इंस्पेक्टर जी इस मर्सकोले ने बतलाया कि शासकीय हाई स्कूल चिचरिंगपुर के प्रभारी प्राचार्य रामकुमार सैयाम (सहायक शिक्षक) द्वारा शिकायत की गई थी कि गत 9 सितंबर की सुबह 10 बजकर 25 मिनिट पर बी.इ.ओ सुरेश कुमार द्विवेदी स्कूल पहुंचे थे, इस दौरान प्राचार्य राम कुमार पुस्तक मांग पत्र लेकर बी.इ.ओ कार्यलय पहुंचे थे।लेकिन बी.इ.ओ ने प्रभारी प्राचार्य को अनुपस्थित करार देकर निलंबित करने की धमकी दी। उसके बाद बी.इ.ओ ने स्कूल के सभी अतिथि शिक्षकों को कार्यालय में बुलाकर प्राचार्य रामकुमार के विरुद्ध कथन लिये और रामकुमार के वेतन आहरण पर रोक लगा दी। आरोप है कि बी.इ.ओ सुरेश कुमार द्विवेदी ने प्राचार्य रामकुमार को निलंबित करने की धमकी देकर 25 हजार की मांग की थी। इस बाबद शिकायत के आधार पर लोकायुक्त पुलिस ने छानबीन करने के बाद मंगलवार की दोपहर विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय डिंडोरी में दबिश दी और बी.इ.ओ ऑफिस के कक्ष से रिश्वत के 20 हजार बरामद कर लिये।लोकायुक्त ने आरोपी बी.इ.ओ के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार किया है।

हालांकि बी.इ.ओ सुरेश कुमार  द्विवेदी ने कार्रवाई का विरोध कर बतलाया है कि उन्हें जबरदस्ती फंसाया जा रहा है।कार्रवाई में लोकायुक्त निरीक्षक जी एस मर्सकोले,ऑस्कर किंडो की टीम के सदस्य शामिल रहे।