शाराबी शिक्षकों को छात्रावासों एवं विद्यालय से हटाने ज्ञापन सोपा सहायक आयुक्त को बसपा जिला अध्यक्ष ने - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

शाराबी शिक्षकों को छात्रावासों एवं विद्यालय से हटाने ज्ञापन सोपा सहायक आयुक्त को बसपा जिला अध्यक्ष ने

आई विटनेस न्यूज 24, मंगलवार 23 अगस्त,जिले के शासकीय स्कूलों में शराबी शिक्षकों के विरुद्ध बसपा अध्यक्ष ने लंबे समय से मोर्चा खोल रखा है।मंगलवार को बसपा जिला अध्यक्ष ने सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला को ज्ञापन सोप शराबी शिक्षकों को हॉस्टल अधीक्षक और स्कूलों से हटाने की मांग रखी है।
जिले के प्रत्येक विकासखंड में जो नियमित शिक्षक का शाला में पढ़ने का काम है मगर शराबी शिक्षक नशे में धुत्त पड़े रहते है।जिससे जिले के नोनिहलो का भविष्य खतरे में है।
 ऐसे शराबी शिक्षकों की कितनी बार शिकायत की गई है मगर इन पर कोई कार्यवाही आज तक नहीं की गई और कई शिक्षक ऐसे हैं जो स्कूल से नदारद रहते हैं और हर माह अपना वेतन ले लेते हैं ऐसे शिक्षकों का वेतन बिल्कुल भी न दिया जाए जो अनुपस्थित रहते हैं। विभाग के बाबू से मिलीभगत कर अपना वेतन निकाल लेते हैं कमीशन पर। ऐसे लोगों को चिन्हित कर तत्काल कार्यवाही करें क्योंकि सरकारी स्कूलों की हालात इतनी बदतर है कि बच्चे वहां पर पढ़ नहीं पाते छात्रावास में खाने पीने की उचित व्यवस्था नहीं हो पाती चावल में कंकण  और पत्थर निकलते हैं साफ सफाई बिल्कुल नहीं रहती है सब्जियां तो कभी कभार बनती है और दाल पूरी पानी की तरह बनाते हैं इसकी बारीकी से निरीक्षण करना अति आवश्यक है एक टीम गठित कर प्रतिदिन छात्रावासो में निगरानी की जावे मध्यान भोजन भी प्रतिदिन निरीक्षण कर प्रत्येक दिन की क्वालिटी देखी जावे एवं साथ ही छात्रावास में रह रहे छात्र-छात्राओं की माता-पिताओं को भी मध्यान भोजन में शामिल करें सप्ताह में एक दिन। तो पता चल सकता है यहां पर मध्यान भोजन की क्वालिटी क्या है सरकार पैसे तो खर्च कर रही है परंतु छात्रावास के अधीक्षक अपने कमीशन पर काम कर रहे हैं इस पर तत्काल रोक लगाई जाए।