मकान के अंदर ही लाश को किया दफना, वार्ड वासियों की शिकायत के बाद निकाली गयी लाश - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

मकान के अंदर ही लाश को किया दफना, वार्ड वासियों की शिकायत के बाद निकाली गयी लाश


भीमसेन ठाकुर की रिपोर्ट
आई विटनेस न्यूज 24, बुधवार 24 अगस्त, डिण्डोरी जिला मुख्यालय के वार्ड नं 14 निवासी एक व्यक्ति ने पत्नी की मौत के बाद अपने ही घर मे दफना अंतिम संस्कार कर दिया जिदके बाद वार्डवासी भयभीत व आक्रोशित हो गए और यहाँ अंतिम संस्कार पर आपत्ति जताई जिसके बाद बुधवार को तहसीलदार गोविंदराम सलामे, आरआई दीपक रघुवंशी व पटवारी हीरेन्द्र सूर्याम, नगर परिषद व पुलिस बल ने पहुंच परिजनों को समझाइश दे शव को नियत स्थान में दफनाने की समझाइश दी।
यहां जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 14 में पति ने अपनी पत्नी की मौत के बाद लाश को घर में ही दफन कर दिया। जिसके बाद मोहल्ले में दहशत फैल गई। मामले की जानकारी लगते ही लामबंद मोहल्लेवासियों ने कोतवाली में शिकायत की और कोई कार्यवाही न होने की स्थिति में सभी लोग रात 9 बजे कलेक्ट्रेट पहुंच गए। जहां एसडीएम बलवीर रमण के निर्देश पर नायब तहसीलदार हिम्मत सिंह भबेदी ने आक्रोशित मोहल्लेवासियों से चर्चा कर बुधवार की सुबह वैधानिक कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक वार्ड नंबर 14 बिरसा मुंडा स्टेडियम के सामने निवास करने वाले शिक्षक ओमकार दास मोगरे की पत्नी रुक्मिणी पिछले लंबे समय से सिकिलसेल बीमारी से ग्रस्त थी। जिसकी मौत मंगलवार की सुबह अस्पताल में हो गई थी।जिसके बाद रुकमणी के शव को घर लाया गया और परिजनों ने अंतिम संस्कार गांव में करने की तैयारियां शुरू कर दी।लेकिन सनकी पति ओंकार मोगरे ने गांव में अंतिम संस्कार का विरोध कर दिया और घर के अंदर ही लाश को गड़ाने की जिद पकड़ ली। जिसके आगे परिजनों की एक नहीं चली और लाश को रोड किनारे बने कमरे में गड्ढा करके दफन कर दिया।जिसकी जानकारी लगते ही मोहल्लेवासी आक्रोशित हो गए। उनका कहना था कि इस पूरे घटनाक्रम से मोहल्ले में दहशत है रोड से ही पूरा मंजर दिखने से महिला और बच्चे सहमे हुए हैं। उन्होंने बतलाया कि शाम को घर लौटने के बाद महिलाओं ने इस बाबद जानकारी दी थी।इसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस को शिकायत मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची।लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। मोंगरे परिवार अंतिम संस्कार रिवाज के तहत शव को घर मे गड़ा चुके थे। और दहशत के साथ गुस्से के भरे मोहल्लेवासी कलेक्ट्रेट पहुंच गये।
परिजनों को मनाने के बाद शव की खुदाई की गई जिसमें नगर परिषद के अधिकारी व पुलिस बल मौजूद रहा और शव को निकालने के बाद विधि पूर्वक श्मशान घाट में दफनाया जाएगा |