कैसे जाएं गांव के लोग मंदिर और श्मशान,शांति धाम हनुमान मंदिर एवं मेला स्थल पहुंच मार्ग किया गया बंद    - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

कैसे जाएं गांव के लोग मंदिर और श्मशान,शांति धाम हनुमान मंदिर एवं मेला स्थल पहुंच मार्ग किया गया बंद   

राजेश ठाकुर की रिपोर्ट
आई विटनेस न्यूज 24, रविवार 28 अगस्त,म प्र. जिला अनूपपुर ग्राम पंचायत जैतहरी के अंतर्गत आने वाले ग्राम सोन मौहरी के एक दबंग ने गांव वासियों द्वारा वर्षों से उपयोग किए जा रहे मार्ग को बंद कर दिया । जिसके कारण गांववासियों , विद्यार्थियों , मरीजों , मंदिर, शमशान जाने वालों के साथ साथ गांव के जानवरों को भी चारा पानी के लिए भारी परिशानी का सामना करना पड़ रहा है । वस्तुस्थिति को देखते हुए पट्टे की जमीन से गुजरने वाले अवरुद्ध रास्ते को खुलवाने के लिए ग्रामवासियों द्वारा जिलाधिकारी को लिखित शिकायत की गई है ।

   लिखित शिकायत पत्र की छायाकित प्रति
प्राप्त खबरों के अनुसार आज से करीब 45 - 50 साल पहले से वह रास्ता खुला हुआ था गांव के सभी लोग उस पर निस्तार कर रहे थे लेकिन बीच में ही मूलचंद विश्वकर्मा नमक गांव के एक दबंग ने अपने बाहुबल का उपयोग करते हुए उक्त जमीन को अपना बताकर निकास मार्ग बंद कर दिया । जब की गांव के लोगों के आवागमन के लिए उक्त रास्ता जिस जमीन से गुजरता है उसमे गांव के ही एक सुरेश नामक व्यक्ति की भी जमीन है और सुरेश ने गांव वासियों के आवागमन में आसानी के लिए रास्ते हेतु उक्त जमीन छोड़ दी है ।  गांव वासी यही अपेक्षा विश्वकर्मा से भी कर रहे थे लेकिन विश्वकर्मा ने उक्त मार्ग को बंद करके जमीन पर कब्जा कर लिया है। 
आपको बता दूं की इसी एक मात्र रास्ते का उपयोग करके गांववासी और उनके जानवर इत्यादि नदी मंदिर और शमशान जाना आना किया करते थे । लेकिन दबंग मूलचंद विश्वकर्मा सरपंच और ग्रामीणों की बातों को नकारते हुए रास्ता नहीं दे रहा है । और रास्ता खोलने की बात करने पर आमादा फौजदारी होता है । यह देखते हुए ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी को रास्ता खुलवाने के लिए लिखित शिकायत पत्र दिया है । जिस पर समाचार लिखे जाने जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से कोई करवाई नहीं की गई है। जबकि रास्ता बंद होने के कारण गाव वासियों को विभिन्न प्रकार की जीवनोपयोगी दैनिक आवश्यकताओं के लिए भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।