खुंखार जंगली जानवर ने अब तक 18 मवेशियों का किया शिकार,विधायक का बेटा बेटू मरकाम ने ली सुध ग्रामीणों की - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

खुंखार जंगली जानवर ने अब तक 18 मवेशियों का किया शिकार,विधायक का बेटा बेटू मरकाम ने ली सुध ग्रामीणों की

आई विटनेस न्यूज 24, शनिवार 20 अगस्त,जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर नेवसा के पास स्थित नए गांव माल के ग्रामीण विगत 15 -16 दिनों से खूंखार जंगली जानवर की दहशत के साए में जीने को मजबूर है, बताया जा रहा है कि खुंखार जंगली जानवर ने अभी तक 18 मवेशियों का शिकार किया है, विवश होकर ग्रामीण अपनी मवेशियों को घर में ही रख रहे हैं, अगर चराने जाते हैं तो उन पर नजर रखते हैं।
एक ग्रामीण जिसका सामना इस जंगली जानवर से हुआ उसने साझा किया कि 11 अगस्त की रात करीब 11:00 बजे जब वह घर पर नहीं था उस समय घर के आंगन में बंधी भैंस पर इस खुंखार जंगली जानवर ने हमला किया और उसे घसीट कर पीछे बने छज्जे के नीचे ले गया। जब मेने घर पहुंच कर आंगन में उथल-पुथल दिखी और मुझे कुछ आवाजें सुनाई दी जिसे सुनकर में पीछे की ओर गया वहां मेने खूंखार जानवर की आंखें दिखी, हलचल सुनकर खुंखार जानवर भाग निकला और में ग्रामीणों से सहायता के लिये भागा।
इस वाक्यांश के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को कई दफा इस जंगली जानवर के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की है और अनुरोध किया कि उनके नुकसान का मुआवजा जल्द से जल्द दिया जाए। मगर ग्रामीणों की माँग विभाग के कानों तक नही पहुँच रही है।

दिन प्रतिदिन ग्रामीणों की दहशत बढ़ती जा रही थी और वन विभाग से कोई कार्यवाही नहीं हो रही थी। जिसके कारण ग्रामीणों ने 181 पर सहायता की गुहार लगाने का विचार किया है। 16 अगस्त की रात रूसा माल जो नएगांव माल से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर है वहां इस खूंखार जानवर ने एक गाय के बछड़े को शिकार बनाया जिसके बाद से आसपास के सभी गांव के लोग इस विषय में चिंतित हो गए।

इस मामले की खबर आई विटनेस News24 को मिलने पर आईविटनेस News24 के संवाददाता गोरे हनुमंत और ओमकार सिंह मरकाम के बेटे बेटू मरकाम ने अपने स्तर पर जांच चालू की। संवाददाता गोरे हनुमंत और बेटू मरकाम ग्रामीणों की पीढा सुनी और उनसे बाकी विवरण लिया। जिसके तहत वो शिकार स्थल पर पहुँचे जो गांव से लगभग 2.5 km की दूरी पर था । रास्ते में मिले पथचिन्हों की जांच से पता लगा कि शिकार करने वाला खूंखार जानवर और कोई नहीं पर नर बाघ है।
बेटू मरकाम ने बताया कि इस सिलसिले में वन विभाग से बात की जा रही है और कार्यवाही की गति जल्द से जल्द तेज करने का अनुरोध किया जा रहा है। वन विभाग से गुहार लगाई गई है कि वह रेस्क्यू टीम को जल्द से जल्द बुलवाये जो इस बाघ को पकड़ के  किसी वाइल्डलाइफ नेशनल पार्क ले जाए। ग्रामीण इस विषय में चिंतित है कि आज मवेशियों पर हमला हो रहा है, कहीं कल किसी इंसान पर ना हो और यह बाघ आदमखोर ना बन जाए।