संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच उत्कृष्ट विद्यालय भी चपेट में आगया - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच उत्कृष्ट विद्यालय भी चपेट में आगया

भोपाल-आई विटनेस न्यूज 24, कोरोना के तूफ़ान में तहलका मचा रखा है।संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच देवास का उत्कृष्ट विद्यालय भी चपेट में आगया । विद्यालय के 7 छात्र छात्राएं और 6 शिक्षक भी पॉजिटिव पाए गए । हालांकि संक्रमण की जानकारी लगने के बाद पूरे बिल्डिंग को सेनीटाइज भी किया गया । इसके बाद नागरिको द्वारा संक्रमण काल में शासन की शिक्षा नीति पर भी सवाल उठाए जा रहे है ।

कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला के निर्देश पर संक्रमण से रोकथाम के लिये जिले भर में जनजागरूकता के साथ ही मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वाले व्यक्तियों पर लगातार चालानी कार्रवाई भी की जा रही है । साथ ही अस्थाई जेल भी भेजने की कार्यवाही जारी है । इसी क्रम में जिला प्रशासन , पुलिस प्रशासन एवं नगरनिगम के अमले ने देवास शहर के अलग - अलग स्थानों पर चालानी कार्रवाई कर 182 लोगों के चालान बनाए जिनसे 17 हजार 700 हजार रुपए का राजस्व वसूला । इसी प्रकार संस्थान एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वाले 9 स्थानों पर 2700 रुपए चालानी कार्रवाई की गई ।

30 अप्रैल तक बन्द रहेंगी आंगनबाड़ी

देवास कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने देवास जिले में कोविड -19 वायरस के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों के संचालन के संबंध में नवीन आदेश जारी किए हैं । नवीन आदेशानुसार दिनांक 30 अप्रैल -2021 तक जिले के समस्त आंगनवाड़ी केन्द्र एवं उप आंगनवाड़ी केन्द्र बंद रखें जाएगी ।

शुक्ला ने आदेशित किया है कि जिन आंगनवाड़ी केन्द्रों पर 06 माह से 03 वर्ष के बच्चों एवं गर्भवती / धात्री माताओं के लिए एम.पी. एग्रो द्वारा पदायित टेक होम राशन नहीं है , उन्हें भी रेडी - टू - ईट ( सत्तू ) पोषण आहार वितरित किया जाएं । रेडी - टू - ईट पोषण आहार प्रदाय करने पर पृथक से थर्ड पार्टी से मूल्याकंन करवाकर परियोजना स्तर पर व्यवस्थित रूप से अभिलेख संधारित किया जाएं ।

आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित की जावे । हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं एवं गंभीर कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाएं । उन्होंने आदेशित किया है कि आंगनवाडी केन्द्र संचालन / आंगनवाडी सेवा प्रदायगी , पूरक पोषण आहार के हितग्राहियों तथा उनमें से पूरक पोषण आहार के लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी परियोजना स्तर पर संधारित करें , तथा जिला स्तर पर प्रदान करें ।

साथ ही भारत सरकार - स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा राज्य सरकार द्वारा कोविड -19 संक्रमण से बचाव से हेतु समय - समय पर जारी गाईडलाईन तथा मास्क का उपयोग , नियमित हाथ धुलाई , सैनेटाईजेशन , सोशल डिस्टेंसिंग ( सामाजिक दूरी ) आदि का पालन सुनिश्चित किया जाए ।