कार्यालय जिला पंचायत डिंडोरी समय - सीमा में निर्माण कार्य प्रारंभ करने के दिए निर्देश सीईओ जिला पंचायत ने ग्राम पंचायत कामरासोढ़ा में देखे रिकार्ड - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

कार्यालय जिला पंचायत डिंडोरी समय - सीमा में निर्माण कार्य प्रारंभ करने के दिए निर्देश सीईओ जिला पंचायत ने ग्राम पंचायत कामरासोढ़ा में देखे रिकार्ड

डिंडोरी-आई विटनेस न्यूज 24, मंगलवार 6 अप्रैल 2021 जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अरुण कुमार विश्वकर्मा ने आज जनपद पंचायत की अमरपुर की कमरासोढ़ा ग्राम पंचायत का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत में मनरेगा  में पूर्व से स्वीकृत किये गये निर्माण  कार्यो को समय सीमा में प्रारंभ कर पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए ।
 विश्वकर्मा ने ग्राम पंचायत में संधारित किए जाने वाले रिकार्डो का भी अवलोकन किया, जिसमें मनरेगा योजना के सेवन रजिस्टर, जन्म पंजी, मृत्यु पंजी, शिकायत रजिस्टर , ग्रामसभा रजिस्टर ,लेजर केसबुक 15 वित्त में प्राप्त होने वाली राशि के साथ - साथ  सामाजिक अंकेक्षण के रिजेस्टर देखा।
उन्होंने ग्राम पंचायत में पर्याप्त मात्रा में श्रमिकों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराते समय कोविड-19 के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। कार्य के दौरान कार्य करने वाले श्रमिक मुंह पर मास्क बांधे निरंतर अंतराल में हर 2 घंटे के बाद साबुन से हाथ धोने और दूरी बनाकर कार्य करने निर्देश दिए । 
उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत 61 आवासों को समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। सूची को चयनित हितग्राहियों की सूची को ग्राम पंचायत के नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के निर्देश दिए । श्विश्वकर्मा ने ग्राम पंचायत में कोविड-19 के दिशा निर्देशो का पालन करते हुये ग्राम सभा में सामाजिक अंकेक्षण का कार्य कराया जाये। ग्राम पंचायत में 15 वित्त आयोग में प्राप्त राशि का शासन के निर्देश अनुरुप व्यय की जाए।
निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी सी एस सिंह, लेखा अधिकारी शरद कुमार मरावी, जनपद पंचायत अमरपुर के मुख्य कार्य पालन अधिकारी आधार सिंह कुशराम, सहायक यंत्री पारस जैन, सीनियर डाटा मैनेजर प्रवीण कुमार गुप्ता, एपीओ संजय उइके उपयंत्री उपिस्थत रहे।