रेलयात्री ध्‍यान दें...!अब रात को नहीं मिलेगी चार्जिंग सुविधा घर से फुल चार्ज कर निकलें मोबाइल-लैपटॉप, - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

रेलयात्री ध्‍यान दें...!अब रात को नहीं मिलेगी चार्जिंग सुविधा घर से फुल चार्ज कर निकलें मोबाइल-लैपटॉप,

आई विटनेस न्यूज 24,रेलवे के मुताबिक, अब ट्रेनों में मोबाइल चार्जिंग के लिए टाइमटेबल तय कर दिया गया है. लिहाजा, अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच ट्रेन के चार्जिंग प्वाइंट्स में बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. इससे रात में सफर के दौरान मोबाइल चोरी, मोबाइल फटने और आगजनी जैसी घटनाएं नहीं होंगी. इस नियम को कई ट्रेनों में लागू कर दिया गया है. बता दें कि 13 मार्च 2021 को दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस में आग लग गई थी. यह आग एक कोच से शुरू हुई और देखते ही देखते 7 कोच तक फैल गई. हालांकि, आगजनी में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. इस घटना ने रेलवे को चौकन्‍ना कर दिया है. इसके बाद अब रेलवे सख्ती बरत रहा है.
ज्‍यादातर रेलयात्री ट्रेन में सवार होते ही अपने मोबाइल या लैपटॉप को चार्जिंग पर लगा देते हैं. अगर आपको भी घर से मोबाइल-लैपटॉप फुल चार्ज कर यात्रा पर निकलने के बजाय ट्रेन में चार्जिंग प्‍वाइंट्स ढूंढने की आदत है तो अब इसे बदल डालिए. दरअसल, भारतीय रेलवेने अपने कुछ नियमों में बदलाव कर दिया है. इसके तहत अब यात्री रात में सफर के दौरान अपना मोबाइल फोन या लैपटॉप  ट्रेन में चार्ज नहीं कर सकेंगे. रेलवे का कहना है कि ये फैसला ट्रेन में आगजनी और चोरी की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, ताकि अनहोनी से बचा जा सके.