जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुये कलेक्टर ने जारी किये सख्त निर्देश-कोविड-19 के दिशा- निर्देशों के उल्लंघन पर 4 दिन दुकान बंद करा दी जाएगी - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुये कलेक्टर ने जारी किये सख्त निर्देश-कोविड-19 के दिशा- निर्देशों के उल्लंघन पर 4 दिन दुकान बंद करा दी जाएगी

डिण्डोरी-आई विटनेस न्यूज 24,जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्दे नजर मंगलवार 6 अप्रैल को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिए निर्णय।
कलेक्टर झा ने कहा जिले के सभी दुकानदारों को कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी दिशा-निर्देश का पालन करना होगा। दुकानों में आने वाले ग्राहकों को मास्क, हाथों को सेनेट्राईज और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना होगा। उक्त निर्देशों का उल्लंघन करने पर दुकानें चार दिवस के लिए बंद करा दी जाएगी। जिले में गठित जांच परीक्षण दल दुकानों पर कडी निगरानी रखेगा। जांच परीक्षण दल सुबह 8ः00 बजे से रात्रि 9ः00 बजे तक काम करेगा। विवाह समारोह में शामिल होने के लिए 50 व्यक्तियों को अनुमति मिलेगी तथा पारिवारिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों के लिए 20 व्यक्ति शामिल हो सकेंगे। 
कलेक्टर झा ने कहा कि सभी व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
हमेशा मास्क का उपयोग करें। उन्होंने जिले में भ्रमण कर रहे वाहन एवं आटो चालकों को भी स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए। बिना निगेटिव रिपोर्ट के वाहन चलानें पर वाहन एवं आटो चालकों के विरूद्ध कडी कार्रवाई की जायेगी। सवारी वाहनों में यात्रियों की ओवरलोडिंग नहीं की जा सकेगी। हाॅट बाजारों में अनावश्यक भीड़ न लगाई जाए। हाॅट बजारों में सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क पहनें हाथों को समय समय पर सेनेटाइज करें,और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री नरेन्द्र राजपूत, नगर पंचायत अध्यक्ष पंकज सिंह तेकाम, नगर पंचायत उपाध्यक्ष महेश पाराशर, पुलिस अक्षीक्षक संजय सिंह, जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी अरूण कुमार विश्वकर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार लाल, एसडीएम डिंडौरी महेश मण्डलोई, एसडीएम शहपुरा अंजुअरूण विश्वकर्मा, जिला व्यापारी संघ के सचिव इंद्रपाल सोनपाली, रेवा पाण्डेय, रजनीश राय, डिंपल दीक्षित सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।